chhammakchhallokahis

रफ़्तार

Total Pageviews

छम्मकछल्लो की दुनिया में आप भी आइए.

Pages

www.hamarivani.com
|

Tuesday, May 31, 2016

बीबियों के प्रकार- पति-पत्नी के जोक्स का उल्टा-पुल्टा रूप- 7


पत्नियों पर बने जोक्स को अक्सर छम्मकछल्लो उलट देती है। ऐसा ही एक जोक और उसका उलट रूप यहाँ प्रस्तुत है। याद रखिये कि आपकी पत्नी के अलावा आपकी माँ, बहन और बेटी भी किसी ना किसी की पत्नी है। पत्नी के ब्याज से उनको भी घटिया मत बनाइये, यह अनुरोध। इसके बावजूद, आप अपनी माँ, बहन, बीबी, बेटी का मजाक उडाना चहते हैं तो यह आपकी मर्ज़ी. आखिरकार, बुद्धि है आप्की. ... और हाँ, इसे छम्मकछल्लो का तथाकथित फेमिनिज्म न माना जाए।

बीबियों के प्रकार

1.
आलसी बीवी - खुद जाकर चाय बना लो और एक कप मुझे भी दे देना ...
2.
धमकाने वाली बीवी -कान खोलकर सुन लो, या तो इस घर में तुम्हारी माँ रहेगी या मैं...
3.
इतिहास-पसंद बीवी - सब जानती हूँ, तुम्हारा खानदान कैसा है!
4.
भविष्य-वाचक बीवी - अगले सान्मों तक मेरे जैसी बीवी नहीं मिलेगी .....
5.
भ्रमित बीवी - तुम आदमी हो या पजामा ?
6.
स्वार्थी बीवी - ये साड़ी मेरी माँ ने मुझे पहनने को दी है तुम्हारी बहनों के लिए नहीं..!
7.
शक्की बीवी - मेरी कौन सी सौतन से फ़ोन पर बात कर रहे थे ?
8.
अर्थशास्त्री बीवी - कौन सा कुबेर का खजाना कमा ले आते हो जो रोज़ पनीर खिलाऊँ?
9.
धार्मिक बीवी - शुक्र करो भगवान् का, जो मेरी जैसी बीवी मिली .....
10.
सबकी बीवी - मेरे नसीब में तुम ही लिखे थे ?

पतियों के प्रकार
1
आलसी पति- बैठी क्या है? एक कप चाय बनाकर ला।
2
धमकानेवाला पति- कान खोलकर सुन लोइस घर में रहना है तो मेरी मर्ज़ी के मुताबिक़ चलना होगा, वरना तुम जैसी एक खोजो, हज़ार मिलेंगी।
3.
इतिहास-पसंद पति - सब जानता हूँ, तुम्हारा खानदान कैसा है ...
4
भविष्य-वाचक पति - अगले कई जन्मों तक नहीं मिलेगा ऐसा पति।
5
भ्रमित पति - तुम औरत हो या चुड़ैल?
6
स्वार्थी पति - ये कपडे मेरे हैं, तुम्हारे कंगले भाइयों के लिए नहीं ..
7
शक्की पति - किससे फ़ोन पर बात कर रही थी?
8
अर्थशास्त्री पति - कौन सा कुबेर का खजाना ले आई हो दहेज़ में जो रोज़ पनीर खिलाऊँ?
9.
धार्मिक पति - शुक्र करो भगवान का, जो मेरे जैसा पति मिला ...
10.
सबका पति - मेरे नसीब में तुम ही लिखी थी ? ####

No comments: